एक प्रमुख अमेरिकी वाहक अहा एयरलाइंस बंद होने के कगार पर



डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका में अधिकांश एयरलाइंस महामारी के बाद के मुद्रास्फीति वाले आर्थिक माहौल में संघर्ष कर रही हैं। इस साल की शुरुआत से अनगिनत उड़ान देरी से चलीं और रद्द हुईं। एक प्रमुख एयरलाइन, एक्सप्रेसजेट एयरलाइंस, आर्थिक चुनौतियों के संयोजन के कारण दिवालिएपन का सामना कर रही है।

एक्सप्रेसजेट एयरलाइंस, जिसे पहले डेल्टा कनेक्शन और यूनाइटेड एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता था, ने पिछले सप्ताह से अपने परिचालन को निलंबित कर दिया है। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, वाहक ने सोमवार को डेलावेयर में अध्याय 11 दिवालियापन के लिए दायर किया। कंपनियों ने कहा कि विभिन्न आर्थिक और विपणन मुद्दों के कारण विमान वाहक बंद हो गया है।

दुर्भाग्य से, आर्थिक खराबी ने दुनिया भर में कई महत्वपूर्ण वाहकों को त्रस्त कर दिया है, और एक्सप्रेसजेट कई एयरलाइनों में से पहली हो सकती है जो संचालन बंद करने का फैसला कर रही है। हालांकि एक्सप्रेसजेट एयरलाइंस सबसे लोकप्रिय एयरलाइन नहीं है, लेकिन इसके रोस्टर में 450 से अधिक विमान अपने चरम पर थे।

एयरलाइन एम्ब्रेयर ईआरजे 145 विमान का सबसे बड़ा ऑपरेटर था, जो टर्बोफैन पावर और असाधारण रेंज वाला 50 सीट वाला क्षेत्रीय जेट था। यह ब्राजील में बना है और दुनिया में सभी कम लागत वाली एयरलाइनों के साथ काफी लोकप्रिय है। यूनाइटेड एयरलाइंस ने 2018 में कंपनी को संभालने के बाद, महामारी बजट में कटौती के कारण एक्सप्रेसजेट विमान के उपयोग को समाप्त करने का निर्णय लिया।

कंपनी ने एयरलाइन को बर्बाद होने से बचाने के अपने अंतिम प्रयास में एक रीब्रांडिंग अभ्यास शुरू किया। रीब्रांड को अहा कहा गया! एयरलाइंस, जिसने क्षेत्रीय वाहक को कम बजट वाले जेट-उड़ान अनुभव में बदल दिया। पुनर्जीवित एयरलाइन पिछले छह महीनों से रेनो-ताहो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बाहर चल रही थी।

जेट पश्चिमी संयुक्त राज्य में 11 अलग-अलग शहरों के लिए उड़ान भर सकते थे, लेकिन इस डाउनसाइजि़ंग ने कंपनी को अपनी अपरिहार्य गिरावट से नहीं बचाया। मुद्रास्फीति और गैस वृद्धि के कारण बढ़ती लागत ने एक्सप्रेसजेट के कुल राजस्व को कम कर दिया, जिससे कंपनी को दिवालिएपन के लिए फाइल करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.