कपिल, कार्तिक, कियारा के साथ स्‍टाइलिश चश्‍मा लगाए ये शख्‍स कौन है? दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़े हैं, पेशे से CA


नई दिल्‍ली: कपिल शर्मा, कार्तिक आर्यन, कियारा अडवाणी और कृति सेनन के साथ तस्‍वीर में यह चश्‍मा लगाए यह शख्‍स कौन है? ये हाल में अमिताभ बच्‍चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में दिखे थे। वह एक स्टार्टअप के सह-संस्‍थापक हैं। पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट इस शख्‍स ने दिल्‍ली पब्लिक स्‍कूल से पढ़ाई की है। वह एक रियलिटी शो के जज भी हैं। अब तक नहीं पहचान पाए? कोई बात नहीं। हम आपका परिचय इनसे कराते हैं। तस्‍वीर में दिख रहे ये शख्‍स हैं कज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी boAt के सह-संस्‍थापक अमन गुप्‍ता। यह कंपनी ईयरफोन, हेडफोन स्‍टीरियो, ट्रैवल चार्जर और प्रीमियम रग्‍ड केबल्‍स बनाती है। अमन शार्क टैंक इंडिया के सात जजों में से एक हैं। यह अमेरिकी बिजनस रियलिटी शो का भारतीय रूपांतरण है। यह उभरते उद्यमियों को बढ़ने में मदद करता है। एक अनुमान के अनुसार, उनकी नेटवर्थ 700 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है।

अमन गुप्ता ने सिटी में बतौर असिस्टेंट मैनेजर करियर की शुरुआत की थी। यहां उन्‍होंने मार्च 2003 से अगस्त 2005 तक काम किया। इसके बाद वह सह-संस्‍थापक के तौर पर एडवांस्ड टेलीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड से जुड़ गए। सितंबर 2005 से मार्च 2010 तक वह इसके सीईओ रहे। 2011 में वह वह केपीएमजी में वरिष्ठ प्रबंधन सलाहकार बन गए। यहां उन्‍होंने 2012 तक काम किया। फिर मार्च उन्‍होंने सैमसंग और हरमन इंटरनेशनल के साथ भी काम किया। अप्रैल 2014 में उन्‍होंने इमेजिन मार्केटिंग की नींव डाली। फिर जनवरी 2016 में अमन गुप्‍ता ने समीर मेहता के साथ boAt को शुरू किया।

अमन गुप्‍ता का जन्म 1984 में दिल्ली में हुआ था। वह पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। अमन ने शुरुआती पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से की है। ग्रेजुएशन दिल्ली विश्वविद्यालय से किया है। इसके बाद उच्‍च शिक्षा के लिए वह अमेरिका के केलॉग ग्रेजुएट स्कूल ऑफ मैनेजमेंट चले गए।

अमन के पिता का नाम नीरज गुप्ता है। माता का नाम ज्योति कोचर गुप्ता है। प्रिया डागर से उनकी शादी हुई है। उनके दो बेटियां हैं। मिया गुप्ता और अदा गुप्ता। अभी अमन गुप्ता boAt के CMO के रूप में काम कर रहे हैं। boAt भारत की एक लीडिंग कंपनी है जो फैशनेबल ऑडियो प्रोडक्ट का कारोबार करती है। पहले दो वर्षों के लिए कंपनी ने इयरफोन, हेडफोन, स्पीकर, ट्रैवल चार्जर और प्रीमियम रग्ड केबल बेचे। यह कंपनी तेजी से भारत के युवाओं के बीच अपनी जगह बना रही है।

इस महीने की शुरुआत में ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ की शुरुआत हुई। हाल में इस शो में अमन गुप्‍ता दिखाई दिए। इसमें एक सवाल उनकी कंपनी से भी जुड़ा था। सवाल था कि अमन गुप्‍ता और समीर मेहता जिस बोट कंपनी के सह-संस्‍थापक हैं वह क्‍या बनाती है। इसमें चार ऑप्‍शन – बोट, कबर्ड, हेडफोन और कार- दिए गए थे।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.