राहुल गांधी की 41,000 रुपये की जिस टी-शर्ट पर मच गया है हंगामा, उसे कौन बनाता है? सलमा-सितारे तो नहीं जड़े हैं


नई दिल्‍ली: कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर निकले हुए हैं। यह और बात है कि उनकी यात्रा से ज्‍यादा टी-शर्ट चर्चा में आ गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दावा है कि इसकी कीमत 41,000 रुपये से ज्‍यादा है। वह इसे लेकर कटाक्ष कर रही है। कांग्रेस ने भी इसका जवाब दिया है। देश की सबसे पुरानी पार्टी ने बीजेपी को अतीत की याद दिलाई है। उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के पहने गए सूट और चश्मे की कीमत का हवाला देकर पलटवार किया है। साथ ही यह भी कहा है कि ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में उमड़े जनसैलाब से बीजेपी घबरा गई है। यही कारण है कि ऊल-जुलूल की बातें कर रही है। शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी राहुल पर इस टी-शर्ट के लिए तंज किया। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी व‍िदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ने न‍िकले हैं। इसके पहले बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिये राहुल गांधी की एक तस्वीर शेयर की थी। उसने दावा किया था कि राहुल गांधी ने जिस टी-शर्ट को पहन रखा है, उसकी कीमत 41,257 रुपये है। कई लोगों को लग रहा है कि देखने में तो यह टी-शर्ट साधारण ही लगती है। इसमें ऐसे कौन से सलमा-सितारे जड़े हैं जो इतनी महंगी है। तो आपको बता दें कि पूरा खेल ब्रांड का है।

राहुल की जिस टी-शर्ट पर हंगामा बरपा है, वह बर्बरी (Burberry) की है। फैशन इंडस्‍ट्री में बर्बरी जाना-माना ब्रांड है। बर्बरी ब्रिटेन का आइकॉनिक ब्रांड है। 1856 में इस कंपनी की नींव पड़ी थी। देखते ही देखते यह अपने स्‍टाइलिश रेनवेयर के लिए लोकप्रिय हो गई थी। बर्बरी ब्रांड की सबसे बड़ी खूबी इसकी क्वालिटी है। आज की तारीख में बर्बरी लग्जरी फैशन हाउस बन चुका है। यह कई तरह के एक्सेसरीज, ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स और अपैरल रेंज की मैन्‍यूफैक्‍चरिंग करती है।

लग्‍जरी आइटम्‍स बनाने के लिए मशहूर है ब्रांड
बर्बरी को लग्जरी आइटम्स के लिए जाना जाता है। यह अपने लग्जरी आइटम्स में बहुत हाई क्वालिटी के मेटीरियल का इस्तेमाल करती है। एक रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक, बर्बरी 10 सबसे मूल्‍यवान लग्जरी ब्रांडों में से एक है। बर्बरी अपने प्रोडक्‍टों को बनाने में इको-फ्रेंडली मेटीरियल और इको-सर्टिफाइड टैनरीज का इस्तेमाल करती है।

बर्बरी ग्लोबल लग्जरी फैशन हाउस है। इसके मैन्‍यूफैक्‍चरिंग संयंत्र दुनिया के कई देशों में है। इनमें इंग्लैंड, इटली, स्पेन, पोलैंड, रोमानिया, भारत और चीन शामिल है। बर्बरी पहले लग्‍जरी वॉचेज भी बेचती थी। हालांकि, 2017 से उसने इसकी बिक्री रोक दी थी। हालांकि, फैशन गॉगल्स और किड्स कलेक्शन रेंज की वह अब भी बिक्री करती है। उसका परफ्यूम भी उम्दा क्वालिटी का होता है। इसके आउटलेट दुनियाभर में फैले हैं।

क्‍या कहकर बीजेपी ने किया है राहुल पर हमला?
बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी की एक तस्वीर शेयर की थी। इसमें वह ‘बर्बरी’ ब्रांड की टी-शर्ट पहने हुए हैं। सत्तारूढ़ पार्टी का दावा था कि राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान जो टी-शर्ट पहनी उसकी कीमत 41,257 रुपये है। बीजेपी ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘भारत, देखो।’ इस पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अतीत में पहने गए एक सूट और चश्मे की कीमत का हवाला देकर पलटवार किया। कहा कि ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में उमड़े जनसैलाब से बीजेपी घबरा गई है।

इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कांग्रेस ने कहा, ‘अरे… घबरा गए क्या? भारत जोड़ो यात्रा में उमड़े जनसैलाब को देखकर। मुद्दे की बात करो… बेरोजगारी और महंगाई पर बोलो। बाकी कपड़ों पर चर्चा करनी है, तो मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे तक बात जाएगी। बताओ करनी है?’



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.