सहस्रा की 750 करोड़ रुपये के निेवेश से मेमोरी चिप इकाई लगाने की योजना


डिसक्लेमर:यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

| Updated: Jul 24, 2022, 1:53 PM

नयी दिल्ली, 24 जुलाई (भाषा) इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सहस्रा सेमीकंडक्टर्स मेमोरी चिप असेंबली, परीक्षण और पैकेजिंग इकाई लगाने वाली देश की पहली कंपनी बन सकती है। कंपनी का इरादा दिसंबर तक स्थानीय स्तर पर बनी हुई चिप की बिक्री शुरू करने का है। सहस्रा सेमीकंडक्टर्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अमृत मनवानी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कंपनी की राजस्थान के भिवाड़ी में यह इकाई लगाने के लिए 750 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना है। मनवानी ने कहा, ‘‘हम शुरुआत में भिवाड़ी के एल्सिना विनिर्माण कलस्टर में एटीएमपी इकाई लगाने के लिए 150 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।

 

नयी दिल्ली, 24 जुलाई (भाषा) इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सहस्रा सेमीकंडक्टर्स मेमोरी चिप असेंबली, परीक्षण और पैकेजिंग इकाई लगाने वाली देश की पहली कंपनी बन सकती है। कंपनी का इरादा दिसंबर तक स्थानीय स्तर पर बनी हुई चिप की बिक्री शुरू करने का है।

सहस्रा सेमीकंडक्टर्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अमृत मनवानी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कंपनी की राजस्थान के भिवाड़ी में यह इकाई लगाने के लिए 750 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना है।

मनवानी ने कहा, ‘‘हम शुरुआत में भिवाड़ी के एल्सिना विनिर्माण कलस्टर में एटीएमपी इकाई लगाने के लिए 150 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। इसके इस साल के अंत तक चालू होने की उम्मीद है। एक बार बाजार स्थापित होने और हमारा कारोबार 250 से 300 करोड़ रुपये पर पहुंचने के बाद हम 600 करोड़ रुपये का निवेश और करेंगे। हमारी कुल मिलाकर 750 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना है।’’

उन्होंने कहा कि वाणिज्यिक उत्पादन के पहले पूरे वित्त वर्ष में कंपनी का राजस्व करीब 50 करोड़ रुपये रहेगा। हमारा इरादा 2025-26 तक इसे 500 करोड़ रुपये पर पहुंचाने का है।

सेमीकंडक्टर को असेंबली, परीक्षण, विपणन और पैकेजिंग इकाई (एटीएमपी) में बिक्री के लिए पूरी तरह तैयार उत्पाद में बदला जाता है। यह फैब्रिकेशन संयंत्र में चिप के उत्पादन के बाद का अगला कदम होता है।

मनवानी ने कहा कि कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में पहले ही 60 करोड़ रुपये का निवेश कर दिया है। मार्च, 2023 तक 15 करोड़ रुपये का और निवेश किया जाएगा। शेष 75 करोड़ रुपये का निवेश 2023-24 में किया जाएगा।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.