Anil Agarwal finds Role Model: वेदांता के मुखिया के साथ यह लड़की कौन है? अनिल अग्रवाल इससे इतना खुश हुए कि फोटो कर द‍िया शेयर


नई दिल्‍ली: वेदांता रिसोर्सेज (Vedanta Resources) के चेयरमैन अनिल अग्रवाल (Anil Agarwal) को भला कौन नहीं जानता है। वह उन चंद लोगों में हैं, जिन्‍होंने अपनी कामयाबी की कहानी खुद लिखी है। दुनिया के अमीरों में उनकी गिनती होती है। उनकी कंपनी ग्‍लोबल बन चुकी है। न जाने कितने लोगों ने इस कंपनी से अपना करियर बनाया। सवाल यह है कि तस्‍वीर में उनके साथ दिख रही यह लड़की कौन है? खुद अनिल अग्रवाल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से यह तस्‍वीर शेयर की है। अब आपके साथ और पहेली नहीं बुझाएंगे। हम बताते हैं पूरा मामला क्‍या है। दरअसल, तस्‍वीर में अनिल अग्रवाल के साथ कैप्‍टन नेहा कपूर (Neha Kapur) हैं। हाल में अनिल अग्रवाल एक ट्रिप पर गए थे उसी समय की यह तस्‍वीर है।

अनिल अग्रवाल ने इस तस्‍वीर को शेयर करते हुए पूरा किस्‍सा बताया है। कैप्‍टन नेहा युवा पायलट हैं। कभी वह केयर्न वेदांता में काम करती थीं। अनिल अग्रवाल के पास जाकर नेहा ने यह बात उन्‍हें बताई। इससे अनिल अग्रवाल बहुत खुश हुए। उन्‍हें इस बात ने खुश किया कि कैसे उनके साथ काम कर चुके लोग अपने करियर में आगे बढ़ रहे हैं।

नेहा को बताया युवा लड़क‍ियों के ल‍िए प्रेरणा
दिग्‍गज उद्योगपति ने नेहा के बारे में कई अच्‍छी चीजें लिखीं। उन्‍होंने कहा कि कैप्‍टन नेहा जैसी पायलट रोल मॉडल हैं। वह युवा लड़कियों को प्रेरित करती हैं। अपनी मेहनत से नेहा ने साबित किया है कि आप जितना चाहें उतना उड़ सकते हैं। जिस चीज ने उन्‍हें खुश किया वह यह है कि पूरी दुनिया में भारत है जहां महिला पायलटों की संख्‍या सबसे ज्‍यादा है। यह करीब 12.9 फीसदी है।

उन्‍होंने लिखा कि अगर कोई युवा लड़की इसे पढ़ रही है तो उससे गुजारिश है कि अपने सपनों के पीछे भागे। मंजिल उन्‍हीं को मिलती है जिनके हौसलों में जान होती है। उनके लिए पूरा आकाश खुला है।

तब ब‍िहार से खाली हाथ आए थे मुंबई
अन‍िल अग्रवाल 67 साल के हैं। हाल में उन्‍होंने बताया था कि जब वह बिहार छोड़कर मुंबई पहुंचे थे तो उनके पास कुछ नहीं था। सिर्फ एक टिफिन बॉक्स, बिस्तर और अपने सपनों के साथ मुंबई के लिए निकल पड़े थे। मुंबई पहुंचने पर ही उन्होंने काली-पीली टैक्सी देखी थी। डबल-डेकर बस भी उन्होंने पहली बार वहीं देखी थी। इसके पहले उन्होंने इन दोनों को सिर्फ फिल्मों में देखा था।

आज की तारीख में उनका समूह भारत के अलावा अफ्रीका, आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में कारोबार कर रहा है। इस कंपनी में 65,000 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। फोर्ब्स के मुताबिक, अनिल अग्रवाल की अनुमानित संपत्ति 3.6 अरब डॉलर है।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.