Bengaluru Rains: बाढ़ में डूबा बेंगलुरु तो होटल के कमरे का किराया पहुंचा 40 हजार के पार, तब भी नहीं मिल रहा


नई दिल्लीः कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में मंगलवार को भारी बारिश (Rain) हुई। इस दौरान सड़कों से लेकर गलियों तक में लबालब पानी भर गया। भारी बारिश के चलते शहर में अभी भी बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। सरकार ने जहां राज्य कर्मचारियों को घर से ही काम करने के निर्देश दिए हैं वहीं स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। भारी बारिश और शहर में बाढ़ जैसे हालात के चलते लोग परेशान हैं। इधर बेंगलुरु के टेक कॉरिडोर के डूबने से होटल के रेट्स काफी बढ़ गए हैं। यहां पर एक रात का किराया करीब दोगुना तक बढ़ गया है।

एक रात का किराया 40 हजार
इस बीच, होटलों के रेट इतने बढ़ गए हैं कि कई होटलों में 40 हजार रुपये तक प्रति नाइट के हिसाब से किराया मांगा जा रहा है। द टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, होटलों के साथ कमरे का किराया भी काफी बढ़ गया है। ऐसे होटल जहां अभी तक 10 से 20 हजार रुपये किराया था अब वो दोगुना तक बढ़ गया है। रिपोर्टस के मुताबिक, पर्पलफ्रंट टेक्नोलॉजीज की सीईओ और संस्थापक मीना गिरिसाबल्ला ने कहा कि उनके लग्जरी गेटेड कम्युनिटी में बाढ़ आने के बाद उनके परिवार ने ओल्ड एयरपोर्ट रोड पर एक होटल में एक रात बिताने के लिए 42,000 रुपये खर्च किए हैं।

Bengaluru rain: स्कूलों की छुट्टी, दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम…बेंगलुरु में बारिश का 2 दिन और येलो अलर्ट

नहीं मिल रही बुकिंग होटलों में जगह नहीं
शहर में होटलों में लोगों को बुकिंग नहीं मिल रही है। शहर के ज्यादातर होटल शुक्रवार तक के लिए बुक हैं। टाइम्स की खबर के मुताबिक, होटलों के आसमान छूते दाम के बावजूद लोगों को कमरे नहीं मिल पा रहे हैं। एक स्थानीय निवासी ने बताया कि पैसे देने के बावजूद होटल में रूम नहीं मिल रहा है। बताया कि शुरू में हमने सोचा था कि बाढ़ का पानी कम होने तक हम अपने विला की पहली मंजिल में रह सकते हैं, लेकिन बिजली का बैकअप खत्म हो गया। इसलिए किसी होटल का कमरा ही एकमात्र विकल्प उपलब्ध था, चाहे जो भी कीमत हो।

Bengaluru Heavy Rain: बेंगलुरु में भारी बारिश, सड़कें तालाब, ट्रैक्टर से ऑफिस गए आईटी प्रोफेशनल्स

एयरपोर्ट की स्थिति सामान्य
बेंगलुरु में भारी बारिश से प्रभावित केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उड़ानों का परिचालन सोमवार से पूरी तरह से सामान्य हो गया है। फ्लाइट का परिचालन बिना किसी बाधा के शुरू हो गया है। बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड के मुताबिक, छह फ्लाइट्स को चेन्नई एयरपोर्ट पर भेज दिया गया था। वहीं नौ फ्लाइट्स में 20 मिनट से कम की देरी हुई। इसके अलावा जानकारी मिली कि किसी भी इंटरनेशनल फ्लाइट में देरी नहीं हुई।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.