Business Tips of The Day: आज Infosys और Minda Industries के शेयरों से हो सकती है निवेशकों की चांदी


नई दिल्ली: गुरुवार को इन्फोसिस (Infosys), मिंडा इंडस्ट्रीज (Minda Industries), वंडरला होलिडेज (Wonderla Holidays), जीआर इन्फ्राप्रोजेक्ट्स (GR Infraprojects) और भारत रोड नेटवर्क (Bharat Road Network) के शेयरों में तेजी की उम्मीद है। Wonderla Holidays ने भुवनेश्वर में एम्यूजमेंट पार्क बनाने के लिए ओडिशा सरकार के साथ एक एग्रीमेंट पर साइन किए हैं। इन्फोसिस एक अमेरिकी वेंचर कैपिटल में एक करोड़ डॉलर का निवेश करने जा रही है। GR Infraprojects ने उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का काम पूरा कर लिया है। Minda Industries ने जर्मनी की कंपनी FRIWO AG में हिस्सेदारी खरीदी है।

इन शेयरों में आ सकता है उतार चढ़ाव
मूमेंटर इंडिकेटर MACD के मुताबिक गुरुवार को आलोक इंडस्ट्रीज (Alok Industries), एबट इंडिया (Abbott India), स्टर्लिंग विल्सन सोलर (Sterling Wilson Solar), ओएनजीसी (ONGC), कोरोमंडल इंटरनेशनल (Coromandel International) और वैबको इंडिया (WABCO India) के शेयरों में तेजी आ सकती है। दूसरी ओर, सोना बीएलडब्ल्यू (Sona BLW), Cyient, बायोकॉन (Biocon), यूनाइटेड ब्रेवरीज (United Breweries), बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) और जी एंटरटेनमेंट (Zee Entertainment) के शेयरों में गिरावट आ सकती है।

Share Market Tips : इन पेनी स्टॉक्स में आज लगा अपर सर्किट, मालामाल हुए निवेशक, आप भी कूटना चाहते हैं मुनाफा तो रखें नजर
बुधवार को शेयर बाजार का हाल
शेयर बाजारों में चार दिन से जारी तेजी का दौर बुधवार को कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच मुनाफावसूली से थम गया और सेंसेक्स 150 अंक से ज्यादा गिर गया। विश्लेषकों के मुताबिक, विदेशी पूंजी (Foreign Capital) की निकासी जारी रहने और रुपये में गिरावट का सिलसिला बने रहने से भी घरेलू शेयर बाजार प्रभावित हुए। उतार-चढ़ाव से भरे कारोबारी सत्र में 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 150.48 अंक यानी 0.28 प्रतिशत गिरकर 53,026.97 अंक पर आ गया। कारोबार के दौरान एक समय यह 564.77 अंक यानी 1.06 प्रतिशत तक टूटकर 52,612.68 अंक तक आ गया था। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 51.10 अंक यानी 0.32 प्रतिशत की गिरावट के साथ 15,799.10 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी के 50 में से 34 शेयर नुकसान में रहे।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.