Go First की उड़ानों में क्यों बार-बार आ रही तकनीकी गड़बड़ियां? अब विंड शील्ड क्रैक होने पर बीच रास्ते से लौटा विमान


Go First Flight News : दिल्ली से गुवाहाटी जा रही गो फर्स्ट की एक फ्लाइट का विंड शील्ड क्रैक (Windshield Cracks) हो गया। इसके बाद फ्लाइट को वापस दिल्ली ले जाया गया। लेकिन दिल्ली में मौसम खराब था। फिर इस फ्लाइट को सुरक्षित तरीके से जयपुर एयरपोर्ट पर उतारा गया।

 

विंड शील्ड क्रैक होने के चलते बीच रास्ते से वापस लौटा गो फर्स्ट का विमान
नई दिल्ली : गो फर्स्ट (Go First) की उड़ानों में पिछले कुछ दिनों से काफी तकनीकी खामियां देखने को मिल रही हैं। बुधवार को दिल्ली से गुवाहाटी जा रही गो फर्स्ट की एक फ्लाइट का विंड शील्ड क्रैक (Windshield Cracks) हो गया। गो फर्स्ट की फ्लाइट G8-151 दिल्ली से दोपहर 12:40 बजे रवाना हुई थी। कुछ देर बाद ही पायलट्स को पता चला कि विंड शील्ड क्रैक हो गई है। इसके बाद इस फ्लाइट को वापस दिल्ली ले जाया गया। लेकिन दिल्ली में भारी बारिश के चलते मौसम खराब था। इससे फ्लाइट दिल्ली में लैंड नहीं हो सकी। इस फ्लाइट को फिर सुरक्षित तरीके से जयपुर एयरपोर्ट पर उतारा गया। गो फर्स्ट की इस फ्लाइट को दोपहर 2:55 बजे गुवाहाटी पहुंचना था। इस तकनीकी खराबी से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी है। बता दें कि गो फर्स्ट को गो एयर (Go Air) के नाम से भी जाना जाता है।

इंजन में दिखी थी गड़बड़ी

गो एयर की उड़ानों में पिछले कुछ दिनों में कई तकनीकी गड़बड़ियां देखने को मिली हैं। इससे पहले गो फर्स्ट की मुंबई-लेह और श्रीनगर-दिल्ली उड़ान के इंजन में खराबी देखने को मिली थी। इससे नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने मंगलवार को दोनों विमानों को उड़ान भरने से रोक दिया। अधिकारियों ने बताया कि डीजीसीए दोनों घटनाओं की जांच कर रहा है। नियामक से मंजूरी मिलने के बाद ही ‘प्रैट एंड व्हिट्नी इंजन’ वाले ये ए320नियो विमान उड़ान भर सकेंगे।

बीच रास्ते से मोड़ी गई फ्लाइट

अधिकारियों के मुताबिक, इंजन संख्या दो में खराबी की सूचना के बाद गो फर्स्ट की मुंबई-लेह उड़ान को बीच रास्ते से दिल्ली की तरफ मोड़ दिया गया था। उन्होंने बताया कि कंपनी की श्रीनगर-दिल्ली उड़ान के इंजन संख्या दो में भी बीच हवा में खराबी का पता चला। जिसके बाद उसे श्रीनगर लौटने का निर्देश दिया गया।

रनवे पर आया कुत्ता
गो फर्स्ट एक विमान मंगलवार को लेह से दिल्ली के लिए उड़ान नहीं भर पाया। कारण यह था कि रनवे पर कुत्ता आ गया था। कई बार प्रयास करने के बाद भी यह कुत्ता रनवे से नहीं हट पाया था। इसके चलते विमान को उड़ान की मंजूरी नहीं मिल पाई। डीजीसीए ने बताया कि गो फर्स्ट की G8-226 फ्लाइट लेह से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली थी। लेकिन एक कुत्ते के चलते विमान उड़ान नहीं भर पाया।
Gofirst News : इंजन में आई खराबी, तो गो फर्स्ट के दो प्लेन को उड़ान भरने से रोका गया
बीते एक महीने में आईं कई तकनीकी खराबी

बीते एक महीने में भारतीय विमानन कंपनियों की उड़ानों में तकनीकी खराबी के कई मामले सामने आए हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सुरक्षित हवाई यात्रा सुनिश्चित करने के मुद्दे पर विमानन कंपनियों, अपने मंत्रालय के अधिकारियों और डीजीसीए अधिकारियों के साथ कई बैठकें भी की हैं। डीजीसीए ने सोमवार को बताया था कि उसके अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच की। इसमें पाया गया कि उड़ान से पहले विभिन्न कंपनियों के विमानों को प्रमाणित करने वाले इंजीनियरों की संख्या अपर्याप्त है।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : frequent technical glitches on go first or go air flights plane returned midway due to the wind shield being cracked
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.