Google job: 39 बार रिजेक्ट होने के बाद शख्स को मिली जॉब, गूगल में नौकरी के लिए तीन साल तक बेलने पड़े पापड़


दुनिया की इस टॉप टेक कंपनी गूगल (Google) ने उस शख्स को एक के बाद एक 39 बार रिजेक्ट किया लेकिन 40वें प्रयास में आखिर उसे नौकरी मिल ही गई। इस शख्स ने अगस्त 2019 से गूगल में आवेदन करना शुरू किया था और आखिरकार तीन साल बाद उसे 19 जुलाई को गूगल में नौकरी मिल गई।

 

हाइलाइट्स

  • गूगल ने एक शख्स को 39 बार रिजेक्ट किया
  • लेकिन 40वीं बार में उसे नौकरी पर रख लिया
  • अगस्त 2019 में किया था पहली बार अप्लाई
  • उसकी जिद थी कि उसे गूगल में ही नौकरी करनी है
नई दिल्ली: अगर आप किसी चीज को ठान लें और उसे पाने के लिए जीजान लगा दें तो देरसबेर आपको कामयाबी मिल ही जाती है। अमेरिका में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। एक शख्स ने ठान लिया था कि उसे गूगल (Google) में ही नौकरी करनी है। दुनिया की इस टॉप टेक कंपनी ने उस शख्स को एक के बाद एक 39 बार रिजेक्ट किया लेकिन 40वें प्रयास में आखिर उसे नौकरी मिल ही गई। इस शख्स ने अगस्त 2019 से गूगल में आवेदन करना शुरू किया था और आखिरकार तीन साल बाद उसे 19 जुलाई को गूगल में नौकरी मिल गई। उसने गूगल को भेजे गए अपने सारे ईमेल्स का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया है जो वायरल हो चुका है। उनका यह संघर्ष दुनियाभर के लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है।

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को शहर में रहने वाले इस शख्स का नाम टाइलर कोहेन (Tyler Cohen) है। कोहेन ने ठान लिया था कि उन्हें नौकरी केवल गूगल में करनी है। वह बार-बार नौकरी के लिए आवेदन करते रहे और रिजेक्ट होते रहे। इतनी बार रिजेक्ट होने के बाद किसी का भी मन खट्टा हो सकता था लेकिन धुन के पक्के कोहेन ने हार नहीं मानी। बार-बार रिजेक्ट होने के बावजूद वह गूगल में अप्लाई करते रहे। आखिरकार 40वें प्रयास में उन्हें सफलता मिल गई। गूगल ने उनका आवेदन स्वीकार कर लिया और उन्हें नौकरी पर रख लिया।

screen shot

सोशल मीडिया पर वायरल
कोहेन ने गूगल को भेजे गए ईमेल्स का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसके मुताबिक अगस्त 2019 को गूगल में अप्लाई किया था। उसके बाद वह लगातार गूगल में अप्लाई कर रहे थे लेकिन हर बार उन्हें निराशा हाथ लग रही थी। 39वीं बार उन्होंने 11 मई 2022 को अप्लाई किया तो भी उसे निराशा हाथ लगी। आखिरकार उसने 19 जुलाई को 40वीं बार अप्लाई किया। इस बार गूगल ने उन्हें नौकरी दे दी।

Elon Musk Affair : गूगल के को-फाउंडर की पत्नी के साथ चल रहा एलन मस्क का अफेयर! आई तलाक की नौबत, रिपोर्ट से मचा हड़कंप
उनके इस संघर्ष की यह कहानी दुनियाभर में खूब वायरल हो रही है। इस बार में जब कोहेन ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली तो उस पर पूरी दुनिया से प्रतिक्रिया मिल रही है। खुद गूगल ने भी इस पर कमेंट किया है। गूगल ने लिखा कि यह कैसी यात्रा रही है! सच में यह एक समय ही रहा होगा। कोहेन का कहना है कि जिद और पागलपन में एक बारीक लकीर होती है। मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि मुझमें दोनों में से क्या है। लिंक्डइन पर उनकी पोस्ट को करीब 35,000 लाइक मिले हैं और 800 यूजर्स ने इस पर कमेंट किया है।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.