Jobs news: नौकरी देने के मामले में पहले नंबर है यह शहर, हर लेवल पर है नौकरियों की भरमार


नई दिल्ली: भारत की आईटी कैपिटल और सिलिकॉन वैली के नाम से मशहूर बेंगलूरु देश में हर स्तर पर रोजगार देने के मामले में अब भी पहले नंबर पर है। एक सर्वे में यह बात सामने आई है। टियर-1 शहरों में सभी तरह की इंडस्ट्रीज और एक्सपीरियंस के हर लेवल पर नौकरी के मामले में कर्नाटक की राजधानी पहले स्थान पर बनी हुई है। देश के कई शहरों में अब आईटी पार्क्स बन गए हैं लेकिन आईटी जॉब्स के मामले में यह शहर अब भी पहले स्थान पर बना हुआ है। इस सर्वे में चार सेक्टरों बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज एंड इंश्योरेंस (BFSI), मैन्युफैक्चरिंग, आईटी और फार्मा, हेल्थकेयर और लाइफ साइंसेज में जॉब की स्थिति के बारे में बताया गया है।

The 2022 Randstand Insights Talent Trends Report को खासतौर पर ईटी के साथ शेयर किया गया है। इसमें आठ टियर-1 और 18 टियर-2 शहरों में विभिन्न लेवल्स पर एक लाख से अधिक जॉब्स को एनालाइज किया गया है। Randstand India के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ विश्वनाथ पीएस ने कहा कि हमारे डेटा के मुताबिक सभी शहरों में डिजिटल ड्रिवन इंडस्ट्रीज में नौकरियों की मांग में काफी तेजी आई है। इस बार भी बेंगलूरु ने भी अपनी पोजीशन बरकरार रखी है।

बड़ी संख्या में छंटनी के बाद अब Unacademy कर रही खर्चों में कटौती, कर्मचारियों को नहीं मिलेगा खाना और नाश्ता
आईटी जॉब्स में नंबर वन
इस रिपोर्ट की एक और खास बात यह है कि टियर-1 और टियर-2 शहरों में जूनियर लेवल पर नौकरियों की संख्या बढ़ रही है। आईटी जॉब्स के मामले में कोई बेंगलूरु के आसपास नहीं है। यहां जूनियर लेवल पर 33.28 फीसदी, मिडल लेवल पर 43.90 फीसदी और सीनियर लेवल पर 37.72 फीसदी हायरिंग हुई। जूनियर लेवल पर चेन्नई दूसरे (14.98 फीसदी) और पुणे (14.37 फीसदी) तीसरे नंबर पर है। सीनियर लेवल पर हैदराबाद में नौकरियों में तेजी आई है और कुल डिमांड में इसकी हिस्सेदारी 15.6 फीसदी रही।

Indigo और Go First कर्मचारियों के सिक लीव विवाद में DGCA की एंट्री, जानिए क्या दिया बयान
टियर-2 शहरों में नाशिक (24.57 फीसदी हायरिंग) में आईटी जॉब्स में जूनियर लेवल पर नौकरियों में भारी उछाल देखी गई। इसकी वजह यह है कि नाशिक एजुकेशन का हब बनकर उभरा है। इससे शहर में टेलेंटेड लोगों की उपलब्धता बढ़ी है। जूनियर लेवल सेगमेंट में तिरुवनंतपुरम 16.92 फीसदी हायरिंग के साथ दूसरे नंबर पर है। मिडल क्लास सेगमेंट में केरल की राजधानी पहले स्थान पर है।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.