Mukesh Ambani news: दुनिया के इस मशहूर सुपर लग्जरी ब्रांड को भारत लाएंगे मुकेश अंबानी, जानिए क्या बनाती है कंपनी


मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एक के बाद एक कई ग्लोबल ब्रांड्स को भारत में उतार रहे हैं। अब उन्होंने एक और ग्लोबल लग्जरी ब्रांड से हाथ मिलाया है। बॉलेनसिएगा (Balenciaga) फैशन की दुनिया में बड़ा नाम है, इसे मॉडर्न कपड़ों और फैशन में नए प्रयोगों के लिए जाना जाता है।

 

नई दिल्ली: भारत और एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के एक और ग्लोबल लग्जरी ब्रांड को भारत लाने जा रहे हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की सहयोगी कंपनी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Ltd) ने बॉलेनसिएगा (Balenciaga) के साथ एक रणनीतिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस दीर्घकालिक फ्रैंचाइजी समझौते के तहत आरबीएल भारत में बॉलेनसिएगा का एकमात्र भागीदार होगा। बॉलेनसिएगा की पैरेंट कंपनी Kering के साथ रिलायंस की यह दूसरी पार्टनरशिप है। रिलायंस ने हाल में इटैलियन फैशन हाउस Maison Valentino के साथ लॉन्ग टर्म डिस्ट्रिब्यूशन एग्रीमेंट किया था।

स्पेनिश मूल के क्रिस्टोबल बॉलेनसिएगा ने कंपनी की शुरुआत 1937 में पेरिस से की थी। बॉलेनसिएगा फैशन की दुनिया में बड़ा नाम है, इसे मॉडर्न कपड़ों और फैशन में नए प्रयोगों के लिए जाना जाता है। 2015 से Demna Gvasalia बॉलेनसिएगा के आर्टिस्टिक डायरेक्टर हैं और तभी से बॉलेनसिएगा नई ऊंचाइयां छू रहा है। बॉलेनसिएगा के कलेक्शन में महिलाओं और पुरुषों के रेडी-टू-वियर कपड़े और एसेसरीज की बड़ी रेंज शामिल है।

Ambani vs Adani: टेलिकॉम के बाद इस सेक्टर में होगी गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की सीधी टक्कर
इसमें क्या है खास
इस समझौते पर खुशी जाहिर करते हुए रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड के एमडी दर्शन मेहता ने कहा कि दुनिया में कुछ ही ब्रांडों ने वास्तव में बॉलेनसिएगा जैसी रचनात्मकता को अपनाया है। उन्होंने अपने बेहतरीन और सरल क्रिएशंस के माध्यम से दुनिया में एक खास मुकाम हासिल किया है। देश में ब्रांड को पेश करने का सबसे उपयुक्त समय है क्योंकि भारतीय लग्जरी ग्राहक परिपक्व हो गए हैं और फैशन का उपयोग अपने व्यक्तित्व की रचनात्मक अभिव्यक्ति के रूप में कर रहे हैं।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.