Multibagger Stock: 5 साल में एक लाख के हो गए 85 लाख, इस स्टॉक ने दिया ऐसा तगड़ा रिटर्न


नई दिल्ली: शेयर बाजार (Stock Market) में अगर सही स्टॉक में निवेश किया जाए तो शानदार रिटर्न मिलता है। स्टॉक मार्केट में पैसे को दोगुना और चार गुना होने में वक्‍त नहीं लगता है। आज हम आपको ऐसे स्टॉक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है। ये स्टॉक है Sunedison Infrastructure Ltd का जिसने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। ये एक स्थानीय फर्म है जो औद्योगिक क्षेत्र से संबंधित है। इस कंपनी की मार्केट वैल्यूएशन की बात करें तो ये 223.87 करोड़ रुपये है। ये कंपनी टॉप सौर फर्मों में से एक है। ये भारतीय सौर क्षेत्र में एक प्रमुख सौर संस्थापन कंपनी है। सनएडिसन सौर पीवी क्षेत्र में 20 से ज्यादा सालों से सौर ऊर्जा प्रणालियों के डिजाइन, कार्यान्वयन, स्थापना और सेवा में काम कर रही है।

निवेशकों को किया मालामाल
सुनेडिसन इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। इस स्टॉक में अगर 5 साल पहले किसी ने 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज वो 85 लाख रुपये का मालिक होता। 23 सितंबर 2022 को सुनेडिसन इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का स्टॉक अपर सर्किट के साथ 498.60 रुपये के स्तर पर बंद हुआ है। जबकि एक महीना पहले ये स्टॉक 356.70 रुपये के स्तर पर था। अगर एक साल पहले की बात करें तो ये स्टॉक 52.45 रुपये के स्तर पर था। वहीं 20 मार्च 2019 तक ये स्टॉक 5.82 रुपये के स्तर पर था। इस हिसाब से देखें तो इस स्टॉक ने अभी तक 8,467.01 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है। अगर एक साल पहले किसी ने इस स्टॉक में एक लाख का निवेश किया होता तो आज उसके 85.67 लाख रुपये हो गए होते।

Mulibagger stock: दो साल में निवेशकों को दोगुना रिटर्न दे चुका है यह शेयर, क्या आपके पास है

टेक्निकल चार्ट पर भी मजबूत दिख रहा स्टॉक
सुनेडिसन इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का स्टॉक टेक्निकल चार्ज पर भी काफी मजबूत दिख रहा है। शुक्रवार को बंद भाव पर स्टॉक 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (EMA) और सिंपल मूविंग एवरेज (SMA) से ऊपर कारोबार करते देखा गया। हालांकि, स्टॉक का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) 77.3 का रीडिंग ओवरबॉट में है।

Best Mutual Funds : इन म्यूचुअल फंड्स ने दिया 45% का सालाना रिटर्न, निवेशकों की हुई मौज, सिर्फ 10 हजार की SIP से ही बंपर मुनाफा

प्रमोटर की हिस्सेदारी ज्यादा
Sunedison Infrastructure ने जून 2022 में समाप्त तिमाही के लिए 75.00% की प्रमोटर हिस्सेदारी और 25.00% की सार्वजनिक हिस्सेदारी की सूचना दी है। अगर इस सेक्टर की बाकी कंपनियों जैसे जेएसडब्ल्यू एनर्जी, टाटा पावर, पावर ग्रिड कॉर्प, अदानी पावर, एनटीपीसी, अदानी ग्रीन और अदानी ट्रांसमिशन को देखें तो इनकी तुलना में कंपनी की प्रमोटर हिस्सेदारी काफी ज्यादा है। हालांकि, स्टॉक अब -33.41 के पीई अनुपात और -9.09 के पीबी अनुपात पर है। हालांकि किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.