Mutual Fund NFO: मिरे एसेट म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किया बैलेंस्ड एडवांटेज फंड, जानिए इसकी खासियत


मुंबई: बाजार में इस समय उठा पटक का दौर चल रहा है। ऐसे में निवेशकों को बेहतर रिटर्न मिले, इसके लिए मिरे एसेट म्यूचुअल फंड ने मिरे एसेट बैलेंस्ड एडवांटेज फंड लॉन्च करने की घोषणा की है। यह एक ओपन-एंडेड डायनेमिक एसेट एलोकेशन फंड है। इस फंड के लिए एनएफओ (NFO) सब्सक्रिप्शन के लिए खुल चुका है। इसमें तीन अगस्त, 2022 तक निवेश किया जा सकता है।

कौन हैं फंड मैनेजर
इस फंड का मैनेजमेंट संयुक्त रूप से दो व्यक्ति द्वारा किया जाएगा। इसमें इक्विटी साइड से फंड मैनेजर और हेड ऑफ रिसर्च हर्षद बोरावाके जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। जबकि, डेट साइड से सीआईओ फिक्स्ड इनकम महेंद्र जाजू शामिल है। फंड के लिए बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 50 हाइब्रिड कंपोजिट डेट 50:50 इंडेक्स होगा।

कम से कम कितना निवेश जरूरी
मिरे एसेट बैलेंस्ड एडवांटेज फंड में कम से कम 5,000 रुपये निवेश करना जरूरी होगा। इसके बाद एक रुपये के मल्टीपल में कितनी भी रकम निवेश कर सकते हैं।

क्या है इस NFO की खासियत
जब बाजार में उतार चढ़ाव का माहौल है, तब यह निवेश के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। ऐसे समय में इक्विटी, आर्बिट्रेज और डेट के बीच डायनेमिक एसेट अलोकेशन से निवेशकों के लिए बाजार का जोखिम कम होगा और निवेश की सुरक्षा मिलेगी। इस फंड का लक्ष्य बुल मार्केट के दौरान बाजार की तेजी का फायदा उठाकर निवेशकों को बेहतर रिटर्न देना है और जब बाजार कमजोरी के फेज में हो तो गिरावट को सीमित कर निवेशकों को सुरक्षा देना है।

पीई और पीबीवी रेश्यो से सुरक्षा
इसमें फंड मैनेजर इक्विटी में एडजस्टेड पीई (Price to Earning) और पीबीवी (Price to Book Value) रेश्यो और डेट अलोकेशन में बाय एंड होल्ड स्ट्रैटेजी के आधार पर एक इंटरनल मॉडल का पालन करेंगे। इससे निवेशकों को बेहतर सुरक्षा मिलेगी। ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस फंड के द्वारा एसेट अलोकेशन के लिए एक फ्लेक्सिबल अप्रोच यानी लचीला दृष्टिकोण अपनाया जाएगा।

लंबे समय में बेहतर रिटर्न देना है लक्ष्य
मिरे एसेट इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ स्वरूप मोहंती का कहना है कि गिर रहे बाजार को देखते हुए निवेशकों में डर है। लेकिन भारत जैसे देश के बाजारों में इक्विटी बाजारों में पैसा नहीं लगाना लंबे समय में पछतावा की वजह हो सकता है। उनका कहना है कि मिरे एसेट बैलेंस्ड एडवांटेज फंड पूरे मार्केट साइकिल में निवेशकों की भागीदारी को बनाए रखने का प्रयास करता है और इसका लक्ष्य लंबे समय में बेहतर प्रदर्शन करना है।

रेगुलर प्लान और डायरेक्ट प्लान दोनों में
उनका कहना है कि एसेट मैनेजमेंट कंपनी रिस्क रिवार्ड फैक्टर को ध्यान में रखते हुए निवेशकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किए गए प्रोडक्ट की पेशकश कर रहा है। मिरे एसेट बैलेंस्ड एडवांटेज फंड भी निवेशकों के लिए सही तरह के इन्वेस्टमेंट सॉल्यूशंस यानी निवेश समाधान पेश करने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया है। मिरे एसेट बैलेंस्ड एडवांटेज फंड निवेशकों के लिए रेगुलर प्लान और डायरेक्ट प्लान दोनों में उपलब्ध होगा। एनएफओ के बाद न्यूनतम अतिरिक्त खरीद राशि 1,000 रुपये और उसके बाद एक रुपये के मल्टीपल में होगी।

Bhopal Bitcoin Fraud Video : इंस्टाग्राम पर फर्जी पेज, पैसा डबल करने का लालच… झांसे में फंस गई भोपाल की लड़की



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.