Rakesh Jhunjhunwala news: 12 दिन में 31 फीसदी फिसल चुका है राकेश झुनझुनवाला का यह स्टॉक, क्या आपके पास भी है


नई दिल्ली: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को भारत का वॉरेन बफे (Warren Buffett) कहा जाता है और बड़ी संख्या में निवेशक उन्हें फॉलो करते हैं। लेकिन झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल एक शेयर में पिछले 12 दिन में 31 फीसदी गिरावट आई है। हम बात कर रहे हैं स्टार हेल्थ एंड अलाइड इंश्योरेंस कंपनी (Star Health and Allied Insurance Company) यानी स्टार हेल्थ की। गुरुवार को बीएसई पर कारोबार के दौरान यह दो फीसदी गिरावट के साथ 488.55 रुपये पर पहुंच गया था जो इसका नया न्यूनतम स्तर है। इस इंश्योरेंस कंपनी के शेयरों में लगातार 12वें दिन गिरावट आई है। इस दौरान इसमें 31 फीसदी गिरावट आई है। 14 जून को इसकी कीमत 703.35 रुपये थी।

स्टार हेल्थ का शेयर पिछले साल 10 दिसंबर को शेयर मार्केट्स में लिस्ट हुआ था और यह अपने इश्यू प्राइस से 46 फीसदी नीचे आ चुका है। इसका इश्यू प्राइस 900 रुपये था। यह स्टॉक अपनी रेकॉर्ड हाई 940 रुपये से 48 फीसदी गिर चुका है। लिस्टिंग के दिन यह 940 रुपये के स्तर पर पहुंचा था। झुनझुनवाला स्टार हेल्थ के प्रमोटर हैं। मार्च, 2022 तिमाही के आंकड़ों के मुताबिक इस कंपनी में झुनझुनवाला की 14.40 फीसदी और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला को 3.11 फीसदी हिस्सेदारी है। कुल मिलाकर झुनझुनवाला दंपति की इस कंपनी में 17.51 फीसदी हिस्सेदारी है।

सरपट भाग रहा Rakesh Jhunjhunwala का यह स्टॉक, कंपनी दे रही निवेशकों को बोनस शेयर, जानिए क्या है रेकॉर्ड डेट
आगे कैसी रहेगी चाल
स्टार हेल्थ देश में निजी सेक्टर की सबसे बड़ी हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी है। इसके 7250 करोड़ रुपये के आईपीओ को अच्छा रिस्पांस नहीं मिला था। इसकी वजह यह थी कि इसका वैल्यूएशन अधिक था। साथ ही कोरोना महामारी के कारण कंपनी का मुनाफा प्रभावित हुआ। हालांकि मैनेजमेंट को भरोसा है कि रिटेल हेल्थ सेगमेंट अगले दो-तीन साल में 20-25 फीसदी सीएजीआर से बढ़ेगा। जानकारों का कहना है कि स्टार हेल्थकेयर का भविष्य अच्छा है। छोटे शहरों में हेल्थ इंश्योरेंस के चलन बढ़ रहा है जिसका फायदा कंपनी को हो सकता है।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.