Real Estate News: सुपरटेक डेवलपर की तरफ से आयी बड़ी खबर, प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए बिकेंगे होटल और शॉपिंग मॉल


नई दिल्ली: सुपरटेक डेवलपर (Supertech Developer) की तरफ से एक बड़ी खबर आई है। इस डेवलपर के कुछ लंबित प्रोजेक्ट (Late Projects) पूरे हों, इसके लिए फंड (Fund For Supertech Projects) की व्यवस्था के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। इन प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कंपनी अपने दो होटल (Hotel) और दो शॉपिंग मॉल (Shopping Mall) बेचेगी। ये होटल और शॉपिंग मॉल उत्तर प्रदेश के मेरठ और उत्तराखंड के हरिद्वार में है।

कंपनी ने जारी किया बयान
सुपरटेक लिमिटेड ने शनिवार को कहा कि उसकी योजना मेरठ और हरिद्वार स्थित चार वाणिज्यिक परिसंपत्तियों को अनुमानित 1,000 करोड़ रुपये में बेचने की है। यह मौजूदा परियोजनाओं के निर्माण में तेजी लाने और कर्ज चुकाने के उसके प्रयासों का हिस्सा है।
कंपनी ने कुछ साल पहले भी इन परिसंपत्तियों को बिक्री के लिए रखा था लेकिन कोविड महामारी के कारण आतिथ्य तथा खुदरा क्षेत्रों के बुरी तरह प्रभावित होने से ऐसा हो नहीं सका। नोएडा की सुपरटेक लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि मेरठ और हरिद्वार में शॉपिंग मॉलों और होटलों को बिक्री के लिए रखा है और उसका लक्ष्य इससे 1,000 करोड़ रुपये जुटाना है। मेरठ और हरिद्वार में सुपरटेक के एक-एक शॉपिंग मॉल और एक-एक होटल हैं।

एनसीएलटी ने जारी किया था आदेश
बीते 10 जून को नेशनल कंपनी लॉ अपीलेंट ट्रिब्यूनल (NCLAT) की ओर से एक आदेश जारी किया गया था। इसमें सुपरटेक लिमिटेड के ग्रेटर नोएडा वेस्ट जिसे आमतौर नोएडा एक्सटेंशन भी कहा जाता है, के प्रोजेक्ट ईको विलेज-2 के खिलाफ दिवालिया प्रक्रिया चलाने का आदेश जारी किया गया। इस प्रोजेक्ट के लिए कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स का गठन को कहा गया है। इससे पहले 25 मार्च को एनसीएलटी की ओर से सुपरटेक लिमिटेड के खिलाफ दिवालिया प्रक्रिया चलाने का आदेश दिया गया था। यूनियन बैंक की ओर से इस बाबत याचिका दायर की गई थी। सुपरटेक पर यूनियन बैंक का 432 करोड़ बकाया है।

क्यों बनी प्रोपर्टी की बिक्री की योजना
सुपरटेक के सीएमडी आर.के. अरोड़ा के मुताबिक एनसीएलएटी की ओर से उन्हें बकाएदारों के विवाद निपटाने को कहा गया है। कोरोना की वजह से बैंक और अन्य एजेंसियों का पुराना बकाया नहीं चुकाया जा सका। यही वजह है कि कुछ प्रॉपर्टी की बिक्री की योजना बनाई गई है। वहीं, एनसीएलएटी के आदेश के बाद कंपनी इस हालत में है कि अलग-अलग प्रोजेक्ट के 923 फ्लैटों की डिलीवरी दी जा सके।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.