Share Market Prediction : आज टाटा टेलीसर्विसेज और DLF सहित इन शेयरों पर लगा सकते हैं दांव, दिख रहे तेजी के संकेत


नई दिल्ली: घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को गिरावट रही। बंबई शेयर बाजार (BSE) का सेंसेक्स 770.48 अंक यानी 1.29 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 216.50 अंक यानी 1.22 फीसदी टूटा। विदेशी बाजारों में कमजोर रुझानों का घरेलू बाजारों पर असर पड़ा। केंद्रीय बैंकों की ओर से आक्रामक तरीके से ब्याज दर बढ़ाने को लेकर चिंता के बीच बिकवाली दबाव से बाजार नीचे आया। सरकार ने डीजल (Diesel) और विमान ईंधन (ATF) के निर्यात पर टैक्‍स (Tax on Export) बढ़ाया है। साथ ही घरेलू स्तर पर उत्पादित कच्चे तेल पर अप्रत्याशित लाभ पर शुल्क बढ़ाने का फैसला किया है। इससे रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर लुढ़क गया। आइए, यहां जानते हैं कि आज कौन-से शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

इन शेयरों में दिख रही तेजी
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Tata Teleservices, Tata Power, DLF, Indian Hotels और IRFC पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत
एमएसीडी (MACD) ने NTPC, Indiabulls Housing, Bandhan Bank, IRCTC और Laxmi Organic में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी
जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें M&M, Bajaj Auto, Maruti Suzuki, ITC और Coal India शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव
जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें बायोकॉन शुमार है। इस शेयर में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इस शेयर में मंदी का संकेत है।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.