Share Market Prediction : Sun Pharma और Bajaj Finance सहित इन शेयरों में तेजी के बड़े संकेत, मुनाफा कमाने का है अच्छा मौका


नई दिल्ली : घरेलू शेयर बाजारों में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन तेजी रही। अमेरिकी तथा एशियाई बाजारों में चौतरफा लिवाली से बाजार को समर्थन मिला था। कारोबारियों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों के पूंजी प्रवाह से भी तेजी को गति मिली। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स मंगलवार को 578.51 अंक यानी 0.98 फीसदी की तेजी के साथ 59,719.74 अंक पर बंद हुआ था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 194 अंक यानी 1.10 फीसदी की तेजी के साथ 17,816.25 अंक पर बंद हुआ था। मंगलवार को सेंसेक्स के तीस शेयरों में से सन फार्मा, डॉ. रेड्डीज, इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील, टाइटन, बजाज फिनसर्व, आईसीआईसीआई बैंक और एशियन पेंट्स प्रमुख रूप से लाभ में रहे थे। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में दिख रही तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Sun Pharma, Cochin Shipyard, Jubilant Pharmova, Cipla और Bajaj Finance पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत

एमएसीडी (MACD) ने L&T Finance Holdings, Central Bank, Delta, DCW, Jubilant Foodworks और Sterlite Technologies के शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।
penny stocks: Unjha Formulations समेत पांच चवन्नी शेयरों में उछाल, यहां देखिए पूरी लिस्ट
इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Cipla, Eicher Motors, IndusInd Bank, Bharti Airtel, Adani Ports, Maruti Suzuki और ITC शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव
जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें Mastek और Metropolis Health शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.