Share Market Prediction : Tata Power और NMDC सहित इन शेयरों में आज मंदी के संकेत, बाजार में उतरने से पहले देख लें लिस्ट


नई दिल्ली : पिछले हफ्ते सेंसेक्स 952.35 अंक यानी 1.59 फीसदी टूटा था। जबकि निफ्टी 302.50 अंक यानी 1.69 फीसदी टूटा। हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र की बात करें, तो सेंसेक्स शुक्रवार को 1,093.22 अंक या 1.82 फीसदी की गिरावट के साथ 58,840.79 पर बंद हुआ था। वहीं, निफ्टी 1.94 फीसदी या 346.55 अंक की गिरावट के साथ 17,530.85 पर बंद हुआ था। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने सितंबर महीने में अब तक भारतीय शेयर बाजारों में 12,000 करोड़ रुपये लगाए हैं। आइए जानते हैं कि आज सोमवार को कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में दिख रही तेजी
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने NHPC, Mcleod Russel, Mishra Dhatu, PVP Ventures और Excel Realty पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत
एमएसीडी (MACD) ने Tata Power, Bharat Electronics, Bharat Heavy Electricals, NMDC और RBL Bank शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी
जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Karur Vysya Bank, Sumitomo Chemical, Bharat Dynamics, Westlife और Aether Industries शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।
Inox Green Energy IPO : आ रहा है आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी का आईपीओ, 740 करोड़ रुपये जुटाने की है योजना, यहां जानिए पूरी डिटेल
इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव
जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें Voltas, Intellect Design, Medplus Health, Mphasis और Birlasoft शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.