Share Market Prediction : Vedanta और Indian Oil सहित इन शेयरों में मंदी के संकेत, बाजार में उतरने से पहले देख लें लिस्ट


नई दिल्ली : घरेलू शेयर बाजारों में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट रही थी। अमेरिकी फेडरल रिजर्व के नीतिगत दर में 0.75 फीसदी की वृद्धि तथा वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख के बीच बाजार नीचे आया। उभरते बाजारों में बिकवाली तेज रही। इससे शेयर बाजार, मुद्रा बाजार तथा निवेश के अन्य उत्पादों पर भी असर पड़ा। तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स गुरुवार को 337.06 अंक यानी 0.57 फीसदी की गिरावट के साथ 59,119.72 अंक पर बंद हुआ था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 88.55 अंक यानी 0.50 फीसदी की गिरावट के साथ 17,629.80 अंक पर बंद हुआ। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में दिख रही तेजी
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने NHPC, KPIT Technologies, NMDC, Devyani International और Bombay Dyeing पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत
एमएसीडी (MACD) ने Fortis Healthcare, Power Grid, Vedanta, Ujjivan Small Finance और Apollo Tyres शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

Penny stocks: बाजार में गिरावट के बावजूद 10 फीसदी उछले ये पांच चवन्नी शेयर, यहां देखिए पूरी लिस्ट
इन शेयरों में दिख रही खरीदारी
जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Campus Activewear, Varun Beverages, Page Industries, Welspun Corp और Lakshmi Machine शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव
जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें Sona BLW Precision, MedPlus Health, Finolex, Zensar और Indian Oil शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.