Success Story: चैंपियन बॉक्‍सर निखत जरीन के साथ यह बंदा कौन है? जानिए दोनों इस तरह पोज क्‍यों दे रहे हैं


नई दिल्‍ली: चैंपियन बॉक्‍सर निखत जरीन (Nikhat Zareen) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। वह मुक्‍केबाजी में देश की आन-बान-शान हैं। हाल में उन्‍होंने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था। हालांकि, सवाल यह है कि तस्‍वीर में उनके साथ दिख रहा यह शख्‍स कौन है? दोनों इस पोज में क्‍यों तस्‍वीर खिंचवा रहे हैं? यह सवाल आपके मन में भी जरूर उठ रहा होगा। तो, चलिए आपसे इनका परिचय कराते हैं। इनका नाम है नरेंद्र राम नामबुला (Narendra Ram Nambula)। वह लाइफस्‍पैन प्राइवेट लिमिटेड (Lifespan Private) के संस्‍थापक और सीएमडी हैं। यह तस्‍वीर हैदराबाद की है। निखत को लाइफस्‍पैन ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। करार पर हस्‍तक्षर करने के बाद निखत के साथ नरेंद्र राम ने यह पोज दिया।

नरेंद्र राम ने कैसे की शुरुआत?
नरेंद्र ने 2002 में अपने करियर की शुरुआत बतौर एचआर एग्‍जीक्‍यूटिव की थी। लेकिन, जल्‍द ही उन्‍होंने कारोबार जगत में कदम रख दिए। आज वह कई वेंचरों के मालिक हैं। महज 15 सालों में इन वेंचरों की सालाना बिक्री 10 अंकों में है। उनकी दिलचस्‍पी शुरू से खेलकूद में रही है। 2017 में तेलंगाना सरकार ने लाइफस्पैन प्राइवेट को 1,30,000 वर्ग फीट क्षेत्र आवंटित किया था। हैदराबाद से उनकी कंपनी ने शुरुआत हुई। यह देश की सबसे बड़ी डेडिकेटेड न्यूट्रास्यूटिकल्स बनाने वाली कंपनियों में से एक है।

आज लाइफस्‍पैन न्‍यूट्रीशन, हर्बल, आयुर्वेदिक और ऑर्गेनिक प्रोडक्‍ट बनाने वाली बड़ी कंपनियों में शुमार है। हैदराबाद यूनिट में 500 से ज्‍यादा किस्‍मों के फॉर्मूलेशन बनाए जाते हैं। इसमें वैज्ञानिकों और तकनीशियनों की जबर्दस्‍त टीम है। हाल में लाइफस्‍पैन ने ऑर्गेनिक फॉर्मिंग के लिए 500 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया है।

कई वेंचर में हाथ आजमा चुके हैं नरेंद्र
नरेंद्र ने मैनेजमेंट, पब्लिक रिलेशन और लॉ में पोस्‍टग्रेजुएशन किया है। 2010 में उन्‍होंने मीडिया सेक्‍टर में कदम रखा। राजनीति‍क पत्रिका पावर पॉलिटिक्‍स का अधिग्रहण करके इसके मैनेजिंग पार्टनर बन गए। इसके बाद उन्‍होंने एजुकेशन सेक्‍टर में हाथ आजमाया। इसकी शुरुआत नरेंद्र ने 2012 में हैदराबाद में 195 ओवरसीज प्राइवेट की नींव रखकर की। यह युवकों को अपने करियर को अपग्रेड करने का कौशल सिखाती है। इसका 100 से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय विश्‍वविद्यालयों से गठजोड़ है। इनमें अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, न्‍यूजीलैंड, आयरलैंड, स्विटजरलैंड जैसे देश शामिल हैं।

नरेंद्र का आज की तारीख में कई कंपनियों में निवेश है। कई एनजीओ से उन्‍हें पुरस्‍कार मिल चुके हैं। 2016 में नरेंद्र को ‘यंग आंत्रप्रेन्‍योर’ अवार्ड से सम्‍मानित किया गया था। ग्‍लोबल अचीवर फाउंडेशन ने उन्‍हें ‘भारत निर्माण अवार्ड फॉर इकनॉमिक ग्रोथ एंड सोशल डेवलपमेंट’ से नवाजा था।



Source link

MERA SHARE BAZAAR
नमस्कार दोस्तों मेरा शेयर बाजार हिंदी भाषा में शेयर बाजार की जानकारी देने वाला ब्लॉग है। नए लोग इस बाजार में आना चाहते हैं उन्हें सही से मार्गदर्शन देने का प्रयास करती है। इसके अलावा फाइनेंसियल प्लानिंग, पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, पब्लिक प्रोविडेंड फण्ड (PPF), म्यूच्यूअल फंड्स, इन्शुरन्स, शेयर बाजार सम्बंधित खास न्यूज़ भी समय -समय पर देते रहते हैं। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.